सुरेश प्रजापति को वूमेन सेफ्टी सैल एण्ड न्याय मंच से मिला कोरोना क्रान्तिवीर का सम्मान

0
408

प्रजापति मंथन : जयपुर (राज.)। राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के राजस्थान प्रभारी व अवेयर कंज्यूमर्स, जयपुर के महाप्रबन्धक सुरेश प्रजापति कोरोना वायरस महामारी के संकट के समय में सम्पूर्ण भारत में लोक डाउन होने के कारण दिहाड़ी गरीब मजदूर व जरूरत मंदों की सेवा अपनी टीम के साथ दिनांक 24 मार्च, 2020 से आज तक नियमित कर रहे है।

जिसमें जरूरत मंदों को खाने के पैकिट अपनी प्रदेश की टीम अध्यक्ष बत्तीलाल फुलवाड़ा, प्रदेश मुख्य महासचिव अमर सिंह सलावद, प्रदेश संगठन मंत्री मनीराम खेड़ली, प्रदेश प्रचार मंत्री नानक राम ढिगारिया, प्रदेश उपाध्यक्ष सीताराम खेड़ली, युवा जिला अध्यक्ष राकेश प्रजापति, सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ हर जिले में छोटी मोटी सेवा करके जरूरतमंदों को खाने के पैकिट व मास्क, हैण्ड सैनेट्राईजर, व खाद्य सामग्री के किट आदि विततिर किए गए।

राजस्थान प्रभारी राजस्थान ही नहीं अन्य प्रदेशों में जहाँ -जहाँ से मजदूरों की अपील आई, उनको अधिकारियों की मदद से खाने की कीट मुहैया करवाई व एस बी एसजीबीटी के डॉ. सत्यपाल सिंह मीना के सहयोग से अन्य प्रदेशों में खाद्य सामग्री दिलवाने में काफी सहायता दिलवाई। इतना ही नहीं किसी भी प्रवासी मजदूर को नियमित सम्पर्क में रहने के बाद उनको भारत सरकार की एडवाइजरी का पालन करने हेतु निर्देश दिए और अब तो तीसरे लोक डाउन में प्रवासी राजस्थानी मजदूरों को अन्य प्रदेशों से राजस्थान में अपने-अपने घर लाने में पूर्ण मदद भी कर रहे है। केरल से टीकाराम मीना आईएएस, एडिशनल चीफ सेकेट्री के द्वारा प्रवासी राजस्थानी मजदूरों को ट्रेन द्वारा राजस्थान में रवाना किया।

इसी तरह पुणे महाराष्ट्र से रामदयाल मीना सीबी आई इंस्पेक्टर, संजय मीना, राजेश मीना, महावीर मीना, मुकेश प्रजापति ये सभी रेल्वे में मेरी सूचना पर सभी प्रवासी मजदूरों को खाने की सामग्री व इनको ट्रेन द्वारा राजस्थान भिजवाया गया। इसी तरह तेलंगाना से आर.पी. मीना के सहयोग से इन्होंने उक्त क्षेत्र में सुरेश प्रजापति की सूचना पर गरीब मजदूरों की काफी हद तक खाद्य सामग्री भी उपलब्ध करवाई और इतना ही नहीं प्रवासी मजदूरों को तेलंगाना से राजस्थान में इन गरीब मजदूरों को घर तक लाने में अहम भूमिका निभाई।

उक्त कोरोना वायरस महामारी संकट के समय में सुरेश प्रजापति गरीबों के मसीहा बने और सभी मजदूरों को अपने-अपने घर तक लाने में काफी मदद करने पर वूमेन सेफ्टी सैल एण्ड न्याय मंच नई दिल्ली के द्वारा कोरोना क्रान्तिवीर सम्मान पत्र से व अखिल भारतीय आदिवासी मीणा महासभा के द्वारा कोरोना योद्धा सम्मान पत्र से सुरेश प्रजापति को सम्मानित किया है।