मुखिया का कोरोना महामारी से हुआ निधन तो मदद के लिए आगे आया कुंभकार महासंघ

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नन्दलाल प्रजापति के नेतृत्व में परिवार को दी 11000 की सहायता राशि

0
296

प्रजापति मंथन : कोटा। कोटा जिले की दीगोद तहसील के चंद्रावल ग्राम के प्रजापति समाज के 33 वर्षीय ओम प्रजापति की कोरोना के कारण 27 अप्रैल को मृत्यु हो गई। ओम प्रजापति की पत्नी श्रीमती रेखा प्रजापति ने बताया कि उनके दो छोटे-छोटे बच्चे है। वे हलवाई का कार्य कर ग्रहस्थी चलाते थे। ओम प्रजापति के पिता का भी 29 मई को कोरोना से ही निधन हो गया। परिवार आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है। विधवा रेखा प्रजापति के सामने परिवार के पालन पोषण का संकट खड़ा हो गया है।

इसकी सूचना मिलने पर नन्दलाल प्रजापति ने चंद्रावल गांव पहुंचकर स्वर्गीय ओम प्रजापति के परिवार के घर जाकर समाज की ओर से अखिल भारतीय प्रजापति कुंभकार महासंघ नई दिल्ली मुंबई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदलाल प्रजापति, कोटा प्रदेश उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रजापति, कोटा संभाग महासचिव जमना शंकर प्रजापति, कोटा जिला अध्यक्ष तुलसीराम प्रजापति, मुख्य जिला महासचिव किशोर प्रजापति, समाज के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता मुरली प्रजापति निमोदा एवं चंद्रावल बजरंग दल के नंदलाल प्रजापति, कैलाश प्रजापति, वरिष्ठ अध्यापक हरिओम प्रजापति ने विधवा श्रीमती रेखा प्रजापति को 11000 की आर्थिक सहायता दी।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंद लाल प्रजापति ने परिवार को सांत्वना देते हुए आगे भी बच्चों की शिक्षा हेतु वह अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार से मिलने वाली सहायता दिलाने का विश्वास दिलाया| परिवार ने लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला के नाम एक प्रार्थना पत्र राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंद लाल प्रजापति को  और आर्थिक सहायता दिलाने के लिए दिया जिसको कोटा स्थित लोकसभा अध्यक्ष कैंप कार्यालय पर दिया|