बिल जनरेट करने के लिए जयपुर डिस्कॉम ने प्रारम्भ की ऑनलाईन सेवा

उपभोक्ता मीटर का फोटो एवं के नंबर भेजकर प्राप्त कर सकते है अपना बिल

0
174

प्रजापति मंथन : जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर से उत्पन्न खतरे को देखते हुए आमजन व कर्मचारियों की सुविधा हेतु जयपुर डिस्कॉम द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं को विभिन्न प्रकार की सेवा, ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके तहत विद्युत सम्बन्धित सभी समस्याओं के समाधान सहित वास्तविक रीडिंग का बिल प्राप्त करने ,एवं  विद्युत बिल जमा कराने आदि सुविधा ऑनलाइन प्रदान की जा रही है। 

   जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक श्री नवीन अरोड़ा ने बताया कि उपभोक्ता द्वारा अपने मीटर की रीडिंग की फोटो व बिल पर अंकित के-नम्बर लिख कर अपने जोन के व्हाट््सप नम्बर पर भेजने पर बिल मीटर की रीडिंग के आधार पर अथवा रीडिंग के अनुसार संशोधित करके बिल भेज दिया जावेगा। जयपुर जोन मोबाइल नम्बर -9413375901, कोटा जोन मोबाइल नम्बर-9413385881,  तथा भरतपुर जोन मोबाइल नम्बर-9413375882 पर व्हाट््सप कर सकते है।

   जयपुर डिस्कॉम के घरेलू उपभोक्ता बिजली मित्र एप द्वारा या लिंक www.bijlimitra.com/selfservice  पर जाकर/ब्राउज कर भी अपने मीटर की फोटो व के- नम्बर भेजकर मीटर रीडिंग के आधार पर संशोधित बिल के लिए आवेदन कर सकते है। 

श्री अरोड़ा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर निगम में रजिस्टर्ड है, उन्हें बिल राशि, भुगतान अंतिम तिथि व भुगतान प्राप्ति की सूचना भेजी जा रही है। इसके साथ ही उपभोक्ता सेवा केन्द्र के टोल फ्री नम्बर 18001806507, 1912 व दूरभाष नम्बर 0141-2203000 पर कॉल कर विद्युत सम्बन्धी शिकायतों को दर्ज करवा सकते है।

उपभोक्ताओं द्वरा बिल प्राप्त करने , मोबाइल रजिस्टर्ड करने, पूर्व में रजिस्र्टड मोबाइल पर लॉस्ट पेमेंट डिटेल/अंतिम भुगतान की जानकारी प्राप्त करने के लिए 7065051222 नम्बर पर ,एस-एम-एस- की सुविधा भी उपलब्ध है। 

बिल प्राप्त करने के लिए – JVVNL BILL <K. NO.>

मोबाइल रजिस्टर्ड करने के लिए – JVVNL RGMOB <K. NO.> तथा

लास्ट पेमेंट डिटेल के लिए – JVVNL LPAY <K. NO.>  लिखकर एस एम एस किया जा सकता है।