अर्जुन कला अवार्ड से सम्मानित हुए मूर्ति कला के कलाकार

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कार्यक्रम में सम्मलित होकर प्रदान किया अवार्ड, कहा ऐसे कार्यक्रम में सम्मिलित होना गौरव की बात

0
134

प्रजापति मंथन : जयपुर (राजस्थान)। जयपुर में माटी मानस अर्जुन कला संग्रहालय की ओर से आयोजित अर्जुन कला अवार्ड एवं मूर्तिशिल्प अनावरण समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मूर्ति कला क्षेत्र के कलाकारों को सम्मानित किया। उन्होंने कार्यक्रम में सम्मिलित होते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों में सम्मिलित होना गौरव का अवसर रहा। मूर्तिकला के मूर्धन्य हस्ताक्षर पद्मश्री अर्जुन प्रजापति जी की स्मृति में यह सम्मान कलाकारों के लिए प्रेरणा सिद्ध होंगे।

अर्जुन प्रजापति ने मूर्तिकला को नवीन वैशिष्टय प्रदान किया। देश-विदेश से कला साधक उनकी साधना को देखने आते थे। उन्होंने नए कलाकार तैयार कर कला का विस्तार किया। आपदा में अपनी कला को लोगों की मदद का माध्यम भी बनाया। उनके विचारों और कार्यों को पीढ़ियों तक याद किया जाएगा।

जयपुर : कार्यक्रम के दौरान उपस्थति लोग।

कार्यक्रम में प्रदेश के कलाकारों को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर सम्मानिया किया गया। समस्त गणमान्य समाजबंधुओं ने राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने “माननीय लोकसभा अध्यक्ष” श्रीमान् ओम बिरला जी से राष्ट्रीय माटी कला आयोग के गठन कर और श्री राजेंद्र अर्जुन प्रजापति जी को अध्यक्ष बनाने का अनुरोध किया।

अमृत माटी इण्डिया के चैयरमैन अंजनी किरोड़ीवाल का किया स्वागत

अर्जुन कला अवार्ड एवं मूर्तिशिल्प अनावरण समारोह में अमृत माटी इण्डिया के चैयरमैन अंजनी किरोड़ीवाल का कार्यक्रम के दौरान पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया गया।